लाइफस्टाइल

असम का ट्रैफिक पुलिस हो रहा है सोशल मीडिया पर ट्रेंड, इनके जज़्बे को है सलाम!

असम का ट्रैफिक पुलिस हो रहा है सोशल मीडिया पर ट्रेंड, इनके जज़्बे को है सलाम! April 4, 2019Leave a comment

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ट्रैफिक पुलिस का वीडियो खूब वायरल हुआ, जो राजधानी में आए भारी तूफानी हवाओं के बीच भी अपनी ड्यूटी पर डटा रहा. आपको बता दें कि इस वीडियो में जो पुलिस वाले हैं उनका नाम मिथुन दास है. वे तेज़ हवाओं और बारिश के बीच भी बसिस्था चौराहे पर ड्यूटी कर रहे थे. यह शहर की सबसे व्यस्त जगहों में से एक है.

जब भारी बारिश होने लगी तो आसपास के सभी लोग इमारतों के नीचे जाकर खड़े हो गए लेकिन फिर भी मिथुन दास पोडियम पर ही खड़े रहे. उनकी इस लगन को देखकर किसी ने उनका वीडियो बना लिया और यह वीडियो पूरे सोशल मीडिया पर छा गया. सभी उनके इस जज़्बे को सलाम कर रहे हैं.

मिथुन दास से इस बारे में पूछने पर पता चला कि उनकी ड्यूटी का समय सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक का है. लेकिन 12 बजने में अभी पांच मिनट बाकी थे की तेज बारिश और तूफानी हवाएं चलने लगीं, जिस कारण दूसरा कांस्टेबल ड्यूटी पर नहीं आ सका. इसी कारण मुझे ऐसी स्थिति में भी पूरे 20 मिनट तक ड्यूटी पर ही रहना पड़ा.

दास की लगन और निष्ठा को देखकर गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर बहुत खुश हैं और उन्होंने दास को जल्द ही पुरस्कृत करने का भी निर्णय लिया है. असम पुलिस ने ट्विटर पेज पर भी मिथुन दास की तारीफ की है. दास जैसे लोगों को देखकर लोगों का प्रशासन से टूटता भरोसा फिर से पक्का हो जाता है। उनके इस जज़्बे को देखकर बाकी लोग भी प्रेरित होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *