Editors Choice Featured लाइफस्टाइल

वीकेंड ट्रेवल: इन जगहों पर जाकर आप भी बना सकते हैं अपने वीकेंड को इंटरेस्टिंग!

वीकेंड ट्रेवल: इन जगहों पर जाकर आप भी बना सकते हैं अपने वीकेंड को इंटरेस्टिंग! March 1, 2019Leave a comment

पूरे हफ़्ते कड़ी मेहनत और थका देने वाले वर्कलोड के वाद वीकेंड ही एक ऐसा टाइम है जब लोग थोड़ा फ्री होकर अपनी मनमर्जी की एक्टिविटीज़ कर सकते हैं। वीकेंड में कभी कभी अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ टूर पर जाना भी एक अच्छा प्लान है। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं जहां जाकर आप भी थोड़ा क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं।

1: शिमला:


ये नार्थ इंडिया का सबसे पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। यहां बजट में आप अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ जाकर खूबसूरत वादियों का आनंद ले सकते हैं। यह दिल्ली से बस कुछ ही घंटों की दूरी पर है इसी कारण अगर आप दिल्ली या इसके आसपास के शहरों में रहते हैं तो आप आसानी से जाकर घूम सकते हैं। यह जगह अपनी मॉल रोड, रिज और टॉय ट्रेन के लिए कॉफी फेमस है।

2: नैनीताल:


ये जगह उत्तराखंड की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां की झीलें, मंदिर और खाने पीने की जगह सच में आपका मन मोह लेंगी। लखनऊ और दिल्ली जैसे बड़े शहरों से इसकी कनेक्टिविटी कॉफी अच्छी है जिस कारण आप आसानी से कुछ घंटों में यहां पहुंच सकते हैं।

3: मसूरी:


उत्तराखंड में स्थित यह जगह अपनी कल्चरल हेरिटेज और धार्मिक स्थानों के लिए मशहूर है। यह समुद्र से 6000 फ़ीट की ऊंचाई पर स्थित है जहाँ आप पहाड़ियों पर से बादलों को करीब से देख सकते हैं। परिवार के साथ घूमने के लिए यह भी एक खूबसूरत डेस्टिनेशन है।

4: लोनावला:


अगर आप मुम्बई या पुणे में रहते हैं तो वहां से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर स्थित ये जगह प्राकृतिक सौन्दर्य से भरी पड़ी है। लोनावला अपनी प्राचीन गुफाओं और किलों और झीलों के लिए भी बड़ा मशहूर है। ये जगह हाईकिंग और ट्रैकिंग के लिए परफेक्ट है।

5: लवासा:


यह एक हिल सिटी है जो पुणे से थोड़ी ही दूरी पर स्थित है। इसे भारत के कुछ नए हिल स्टेशन्स में से एक माना जाता है जहाँ नेचर और इंफ्रास्ट्रक्चर का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *