Factcheck मनोरंजन लाइफस्टाइल

टाइगर श्रॉफ के बारे में 5 फन फैक्ट्स, जो शायद ही कोई जानता होगा !

टाइगर श्रॉफ के बारे में 5 फन फैक्ट्स, जो शायद ही कोई जानता होगा ! May 28, 2019Leave a comment

“मेरे अंदर की असुरक्षा ही मुझे हमेशा प्रेरित करती है”, ऐसा टाइगर श्रॉफ कहते हैं. फ़िलहाल टाइगर अभी बॉलीवुड के राइजिंग स्टार हैं. ये स्टार किड ज़रूर है लेकिन इसके बावजूद उन्होंने बॉलिवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. बाघी, मुन्ना माइकल, और, स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 जैसी फिल्मों के लिए मशहूर, टाइगर के ट्विटर पर 3 मिलियन , इंस्टाग्राम पर 14.4 मिलियन फॉलोअर्स है. उनके अधिकृत फेसबुक पेज को 8 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने लाइक किया है.
2014 में टाइगर ने अपनी डेब्यू फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में एंट्री करी थी. उस वक्त उनकी पहचान वेटेरन एक्टर जैकी श्रॉफ के बेटे की थी. लेकिन अपने डान्सिंग, और मार्शल आर्ट के टैलेंट से टाइगर ने लोगों का दिल जीत लिया. उन्होंने अपने आप पर से स्टार किड का टैग हटाकर अपनी एक अलग पहचान बनाई. जानें टाइगर के लाइफ के 5 मज़ेदार फैक्ट्स जिनके बारे में कुछ ही लोग जानते होंगे.

1. ‘टाइगर’ नहीं बल्कि ये है असली नाम

ये एक्टर ‘टाइगर’ नाम से फेमस ज़रूर हैं, पर इनका असली नाम ‘जय हेमंत श्रॉफ’ है. इनका जन्म 2 मार्च 1990 को हुआ था. उनको इतना यूनिक नाम कैसे मिला इसके पीछे एक मज़ेदार कहानी है. टाइगर अपने बचपन में लोगों को बाघ की तरह काट लेते थे. उनके पिता जैकी श्रॉफ, ने उन्हें प्यार से ‘टाइगर’ नाम दिया था, और तब से वह लोगों में इस नाम से फेमस हो गए .


2. इतने कम उम्र में बने मार्शल आर्टिस्ट

टाइगर खुद को एक्टर से पहले एक मार्शल आर्टिस्ट मानते हैं. उनकी मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग तब शुरू हुई जब वो सिर्फ 4 साल के थे. इसके अलावा उन्होंने डान्स, जिमनास्टिक जैसी चीज़ें भी बखूबी सीख लीं. अपनी पहली फिल्म हीरोपंती से पहले टाइगर ने 4 साल तक मार्शल आर्ट और जिमनास्टिक की  ट्रेनिंग भी ली. ट्रेनिंग में बैक लेआउट, फ्रंट पाइक, 360 डिग्री-बैकवर्ड ट्विस्ट, वॉल फ्लिप्स और लीप्स में वो परफेक्शनिस्ट बने.


3. आमिर खान को भी करी मदद

टाइगर बॉडी बिल्डिंग के भी एक्सपर्ट हैं.  2013 में धूम -3 के लिए आमिर खान को अपने बॉडी पर वर्क करना था इसके लिए उन्होंने टाइगर से पर्सनल ट्रेनिंग ली. इसके बाद आमिर टाइगर से इतने खुश हुए की वो टाइगर की डेब्यू फिल्म प्रोड्यूज़ करना चाहते थे. किसी वजह से ऐसा नहीं हो सका तो टाइगर को साजिद नाडियावाला ने लॉन्च किया.


4. श्रद्धा कपूर से है गहरी दोस्ती

2016 में रिलीज़ हुई ‘बाघी’ में श्रद्धा कपूर और टाइगर एक साथ रोमांस करते हुए दिखे. ये फिल्म परदे पर काफी हिट भी रही है. पर काफी कम लोग जानते हैं कि टाइगर और श्रद्धा बचपन से ही करीबी दोस्त रहे हैं और दोनों एक ही स्कूल से एक ही क्लास में पढ़े हैं.


5. ऐसी मस्क्युलर बॉडी का राज

टाइगर अपनी डाइट को लेकर काफी स्ट्रिक्ट हैं. खाने में सिर्फ शाकाहारी खाना खाते हैं. कभी कबार अंडे खाना पसंद करते हैं. वो हमेशा से अल्कोहोल और स्मोकिंग जैसी चीजों से दूर रहे हैं. यही चीज़ें उन्हें अपनी मस्क्युलर बॉडी को बनाये रखने में मदद करती हैं.
इन 5 फैक्ट्स से साबित होता है की टाइगर एक मल्टी टैलेंटेड एक्टर हैं. कुछ उन्हें पसंद करते हैं तो कुछ नहीं करते. पर सच बात ये है की इस एक्टर ने खुद के दम पर इस इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *