Featured देश

अब की बार मोदी सरकार में “महिलाएं कितनी सेफ ” , BJP ने किया कुछ अजीब वादा ,जानें पूरा सच

अब की बार मोदी सरकार में “महिलाएं कितनी सेफ ” , BJP ने किया कुछ अजीब वादा ,जानें पूरा सच April 9, 2019Leave a comment

हाल ही में BJP ने अपना घोषणापत्र जारी किया जिसमें अंग्रेजी की कई गलतियां सामने आई हैं.लोगों ने ट्विटर के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी को ट्रोल करना शुरू किया है. कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्या स्पंदना ने भाजपा के नए जारी किये हुए इस घोषणापत्र में एक शर्मनाक त्रुटि के बारे में कहा, कि सरकार ने “महिलाओं के खिलाफ अपराध करने के लिए कानूनों को स्थानांतरित करने के लिए सख्त प्रावधान किए हैं”.

इस पत्र के महिला सशक्तिकरण के चैप्टर में ‘ महिलाओं के खिलाफ अपराध किए जा सकें इसके लिए हमने कानून बदलने के लिए कड़े प्रावधान किए हैं. ” इस वाक्य में गलती सामने आई . उसी चैप्टर में एक वाक्य ‘बलात्कार के लिए मुकदमा’ को ‘बलात्कार के लिए निशान’ के रूप में छापा गया है. कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भी त्रुटि को ट्वीट किया और कहा, “भाजपा के घोषणापत्र में कम से कम एक बिंदु उनके सच्चे इरादों को दर्शाता है.”

इसकी और भी कुछ गलतियां बताई गईं, जैसे वाक्य में ‘विद्यालय’ को एक ही वाक्य में दो अलग-अलग तरीकों से लिखा गया है . पत्रकार वसुधा वेणुगोपाल ने कहा कि “यह दिखाता है कि मैनिफेस्टो वास्तविक जल्दी में बनाया गया है. इस जल्दबाजी के वजह से बीजेपी ने घोषणा पत्र का व्याकरण चेक करना भूल गई .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *