Featured देश

‘बे-कार हैं राहुल गांधी’ , नहीं है खुदकी कार , फिर भी है 15.5 करोड़ की संपत्ति , जानें

‘बे-कार हैं राहुल गांधी’ , नहीं है खुदकी कार , फिर भी है 15.5 करोड़ की संपत्ति , जानें April 8, 2019Leave a comment

हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने केरल में अपना नामांकन दाखिल करते समय अपनी संपत्ति का भी खुलासा किया है. इसमें चौंकाने वाली बात ये है कि 15.5 करोड़ की संपत्ति के मालिक राहुल गाँधी के पास खुद की कोई कार नहीं है. मतलब वे “बे-कार” हैं, वहीं उन्होंने खुद को कर्जदार तक बताया है.

गौरतलब है कि केरल निर्वाचन अधिकारी के सामने पेश हलफनामे में राहुल ने खुद की संपत्ति से जुड़ी चौंकाने वाली जानकारी दी है, बकौल राहुल, वे 15.5 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. इसमें से 5 करोड़ 80 लाख 58 हज़ार और 779 रुपये की चल संपत्ति है।

लेकिन इतनी संपत्ति होने के बाद भी राहुल गांधी के नाम पर एक भी कार नहीं है.इतना ही नहीं बल्कि राहुल गांधी ने अपनी माँ सोनिया गांधी से 5 लाख रुपयों का कर्ज ले रखा है और किराएदारों से उन्होंने 67 लाख एक हज़ार रुपये ज़मानत के रूप में अपने पास रखा है, और उनके पास मात्र 40 हजार रुपये कैश है.

हलफनामे के अनुसार, राहुल गाँधी के की संपत्ति पांच साल में 9.4 करोड़ से 15.88 करोड़ हो गई. इसके पूर्व उनके पास कुल 9.4 करोड़ संपत्ति की थी. अचल संपत्ति में राहुल गांधी के पास लगभग 10 करोड़ रुपयों की संपत्ति है। इसमें से बहन प्रियंका वाड्रा के साथ 50 फीसदी की हिस्सेदारी है जिसमें 1 करोड़ 32 लाख 48 हज़ार के फार्महाउस हैं। इसके साथ ही गुरुग्राम में 8 करोड़ 75 लाख 70 हज़ार रुपये की दो दुकानें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *